123movies 2021 क्या है ?

123Movies 2021 एक ऐसी इंटरनेट साइट है, जो अपने 10 करोड़ से ज्यादा 123Movies यूजर्स को सभी नए 123Movies Hollywood motion pictures, 123Movies Bollywood motion pictures, और TV series ये सभी HD quality में प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। इसकी HD quality वाली कंटेंट के कारण, 123Movies motion pictures वर्तमान में motion pictures और TV series के लिए शायद सबसे बड़ी और सबसे हॉट वेबसाइट बन गई हैं।


अमेरिकन की Movement Image Affiliation ने पहले 123Movies को दुनिया का सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गैरकानूनी वेब साइट के रूप में घोषित किया था। वियतनाम में अधिकारियों द्वारा किए गए कानूनी जांच के कारण अप्रैल 2018 से 123Movies का प्रिंसिपल एरिया एक्टिव नहीं रहा है। MP4moviez 2021: Mp4Moviez.Com Download All HD Bollywood, Hollywood, Tollywood Movies Free


123Movies com की ओरिजिनल वेबसाइट Google पर सुलभ नहीं है, हालांकि बाजार में समान प्रदाता प्रदान करने वाली कई क्लोन वेबसाइटें हैं। 123Movies मिरर वेबसाइट उन यूजर्स को वेबसाइट पर रिडायरेक्ट करती है जिनके पास motion pictures, और TV series है। विशेष रूप से, 123Movies का अनूठा ग्रुप Google पर उपलब्ध नहीं है।

123Movies HD quality में Movies, TV series, TV shows और web series डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छी वेबसाइटों में से एक है। यह संभव नहीं है जब हम Movies या TV series download websites के बारे में बात करते हैं और हम 123Movies वेबसाइट के नाम का उल्लेख नहीं करे।

बहुत कम समय में, 123Movies 2021 सर्वश्रेष्ठ मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट में से एक के रूप में उभरा है और Tamilrockers, Movierulz, Tamilgun, Tamilyogi, 9XMovies, Worldfree4U, JhahaMovies, Moviescounter, Openload, Todaypk और अन्य धार वेबसाइटों के विकल्प के रूप में उभरा है।

इस वेबसाइट पर जाने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि यह एक अवैध वेबसाइट है और भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित साइटों में से एक है। हां, Google ने अपने प्लेटफार्मों से 123Movies मूल साइट को भी डी-इंडेक्स किया है। लेकिन साइट के डेवलपर्स एक नए डोमेन नाम के साथ आए हैं और निरंतरता के साथ काम करना जारी रखते हैं। Tamilgun 2021: Tamil HD Movies, Telugu Movies Online, Bollywood Movie Download, Tamil Songs, Tamil Mp3 Download

123Movies 2021 वेबसाइट अन्य टोरेंट वेबसाइटों की तुलना में बेहतर है जब यह Movies, और TV series को डाउनलोड करने और देखने के लिए आती है। अन्य टोरेंट वेबसाइटों के विपरीत, यह वेबसाइट तक पहुँचने के लिए किसी भी गोपनीय जानकारी जैसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, ईमेल आईडी, फोन नंबर या किसी अन्य जानकारी के लिए नहीं पूछता है।

123Movies 2021 के बारे में कुछ विशेष बाते

123Movies 2021 वेबसाइट के पास Bollywood, Hollywood, Tollywood, Kollywood, Malayalam, Punjabi, Marathi movies, TV series, web series और Desi drama, का कलेक्शन का भंडार है, जिसे आप मुफ्त में ऑनलाइन डाउनलोड और देख सकते हैं। अन्य अवैध वेबसाइटों की तरह, 123Movies अपना डोमेन नाम भी बदलता रहता है। लेटेस्ट एक्टिव डोमेन नाम 123Movieshub.vip और 123Movies.design हैं

जिस क्षण आप 123Movies होमपेज पर जाते हैं, यह आपको मूवी, टीवी शो या अन्य सहित तीन अलग-अलग केटेगरी दिखाएगा। वेबसाइट को खूबसूरती से डिज़ाइन किया गया है और अच्छी तरह से वर्गीकृत किया गया है। हां, आप किसी भी फिल्म को केवल सर्च बार पर फिल्म के नामों पर क्लिक करके पा सकते हैं। Sdmoviespoint 2021: Free Download Illegal Hollywood & Bollywood HD Movies, Sd Movies Point Tamil, Telegu Movies, Latest Sdmoviespoint Movies news

वेबसाइट मुफ्त डाउनलोड और एचडी स्ट्रीमिंग के लिए अपनी साइटों पर सभी लेटेस्ट हॉलीवुड मूवीज अपलोड करने के लिए सबसे कुख्यात है। जब आप इसके होमपेज पर जायेंगे, तो HD स्ट्रीमिंग और डाउनलोडिंग के लिए आप इसके फिल्मों का कलेक्शन देखकर चौंक जाएंगे।

Tamilrockers के समान, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि 123Movies को एक अवैध वेबसाइट घोषित किया गया है। इसलिए, यदि आप 123Movies वेबसाइट से अंग्रेजी फिल्में या कोई अन्य वेब सीरिज डाउनलोड करते हैं, तो आपको साइबर अपराध द्वारा पकड़े जाने की संभावना है। अगर आपने 123Movies 2021 की फिल्मों का उपयोग या डाउनलोड किया है, तो भारत सरकार ने आपको कानून के अनुसार दंडित करने के लिए अधिकृत किया है। यदि आप अभी भी ऐसी वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इसे अपने रिस्क पर करें।

भारत के कानून का पालन करने वाले नागरिक के रूप में, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप 123Movies, Kuttymovies, Moviescounter, Jalshamoviez, Movierulz, Tamilrockers, Moviesda, Madrasrockers, Filmywap, और Khatrimaza, का उपयोग ऑनलाइन मूवी देखने या डाउनलोड करने के लिए नहीं करेंगे। आपको 720 या 1080 HD quality वाली सभी फिल्में मिल सकती हैं, आपको पता होना चाहिए कि भारत में इन साइटों का उपयोग करना अपराध है। Moviezwap 2021: Telugu Movies Download, Tamil & Hindi Dubbed Movie Download At moviez wap.org

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भारत में, द पाइरेसी बिल 2012 नामक एक कानून है? वस्तुओं और कारणों के बयान के अनुसार, अपराध के रूप में चोरी भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) में शामिल नहीं है। इससे भारतीय पुलिस अधिकारियों की हिरासत में वर्तमान में पाइरेसी के खिलाफ मुकदमा चलाने में समस्या आ रही है। पाइरेसी बिल इस अंतर को भरने और कानून में स्पष्टता प्रदान करने का इरादा रखता है।

भारत सरकार ने पायरेटेड वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाने के बावजूद, यूजर्स ने US VPN Server का उपयोग करके उन्हें एक्सेस किया है जो कि एक अपराध है। यदि कोई भी इन पाइरेसी वेबसाइटों का उपयोग करता है, तो भारत सरकार ने ऐसे लोगों को मामला दर्ज करने के लिए अधिकृत किया है जो पाइरेसी कंटेंट का उपयोग करते हैं। पायरेसी का उपयोग करने वाले लोगों की सजा में वर्षों की जेल और जुर्माने की राशि भी शामिल है।

आप सोच रहे होंगे कि जब मूवी डाउनलोड करने के लिए हमारे पास Tamilrockers, Movierulz और अन्य बेहतर वेबसाइट हैं तो हमें 123Movies का विकल्प क्यों चुनना चाहिए। तब आपको पता होना चाहिए कि 123 Movies website आपको बाकी फिल्मों की तरह डाउनलोड करने वाली वेबसाइट्स जैसा परेशान नहीं करेंगी। यह आपको कोई भी वयस्क या पॉप-अप विज्ञापन नहीं दिखाएगा जिससे आप बुरा या परेशान महसूस हो।

Tamilrockers, Movierulz, Tamilgun, TamilYogi, Todaypk, Jalshamovies, Moviescounter और Kuttymovies सहित किसी भी अवैध वेबसाइटों का उपयोग करने के बजाय, 123Moviesubub से HD फिल्में देखना और डाउनलोड करना अत्यधिक अनुशंसित है। Extramovies 2021: Download Tamil, Hollywood, Bollywood Movies, Latest Extra Movies News, Illegal HD Movies Download ExtraMovies Online Website

क्या 123Movies 2021 से motion pictures download करने के लिए सुरक्षित और कानूनी वैध है?

123Movies मुफ्त वेबसाइट किसी भी motion pictures movie, TV series, या shows को डाउनलोड करने के लिए कानूनी वैध नहीं है। क्योंकि इस वेबसाइट पर प्रदर्शित सभी कंटेंट को आधिकारिक तरीकों से प्रस्तुत नहीं किया जाता है, यह सभी कॉपीराइट कंटेंट होती है जिसे चोरी से अपलोड किया जाता है। यह गलत नहीं होगा अगर हम Tamilrockers, Movierulz, Tamilgun, और Tamilyogi जैसी अन्य पायरेटेड वेबसाइटों के साथ 123Movies की तुलना करते हैं। 123Movies वेबसाइट का मालिक क्या करता है, अपनी वेबसाइट पर सभी नई फिल्मों या टीवी सीरिज को मुफ्त डाउनलोड के लिए अपलोड करता है, जो निश्चित रूप से एक गैरकानूनी है।

दावा किया गया है कि 123Movies वेबसाइट मूवी प्रेमियों के लिए एक सुरक्षित और विश्वसनीय विकल्प नहीं है क्योंकि ऐसे वेबसाइट पर बहुत सारे वायरस होते है, जो आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे कंप्यूटर और डिवाइस को नुकसान पंहुचा सकते हैं । कई रिपोर्ट के अनुसार, इसके वेबपेज के साथ कोई वायरस लिंक नहीं है, और 123 मूवीज वेबसाइट नई फिल्मों और टीवी सीरिज को डाउनलोड करने के लिए सबसे सुरक्षित विकल्प है। आधिकारिक वेबसाइट पर किसी भी प्रकार का मैलवेयर नहीं है। हालांकि, कुछ वेबसाइटों ने आधिकारिक वेबसाइट का अनुसरण किया है, जो स्पैमर और हैकर्स से भरा है। यह ओरिजिनल वेबसाइट की एक कॉपी मात्र है। असली 123Movies पर एक वायरस नहीं है और इसमें किसी भी प्रकार के मैलवेयर या किसी अन्य स्पैम वेयर को शामिल नहीं किया गया है।

123Movies URLs / links (100% Working)

123Movies वेबसाइट अपने डोमेन नामों में बदलाव करती रहती है क्योंकि यह अक्सर ऑनलाइन पाइरेसी कंटेंट अपलोड करने के लिए सरकार द्वारा बैन कर दी जाती है। जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, सरकार भारत में ऐसी वेबसाइटों की अनुमति नहीं देती है। किसी तरह, हमने इसके कुछ URL एकत्र किए हैं जो सक्रिय हैं। आपको वेबसाइट पर जाने के लिए बस URL को कॉपी करना होगा और अपने ब्राउज़र पर पेस्ट करना होगा। इसे नीचे देखें:

  • 123Movies.la
  • 123Movies.cc
  • 123Movies.ca
  • 123Movies.uk
  • 123Movies.com
  • 123Movieshd.com
  • 123Movieshub.vip
  • 123Movies.design
  • 123Movies.hub
  • 123Movies.info
  • 123Movies.in

123Movies से मूवी कैसे डाउनलोड करें?

जैसा कि कहा गया है, latest Bollywood, Hollywood dubbed, Telugu, Tamil dubbed और Tamil HD movie download करने के लिए सबसे अच्छी जगह 123Movies 2021 है। आप कभी निराश नही होंगे। यूजर वेबसाइट इंटरफ़ेस 123Movies में शानदार है और कुल मिलाकर यूजर के अनुकूल है। इसलिए 123Movies फिल्में डाउनलोड करना सरल है। फिल्मों को सभी साइज़ में वितरित किया जाता है, 320p, 1020p, और 720p.123Movies हमारे देश में सबसे तेजी से बढ़ती पायरेटेड स्ट्रीमिंग और डाउनलोडिंग वेबसाइट है। ऐसे लोग हैं जो अभी भी 123Movies से फिल्मों और टीवी शो को डाउनलोड करने के बारे में नहीं जानते हैं।

  • वेबसाइट पर जाएं और शीर्षक पर क्लिक करें जो आपको एक पेज पर रीडायरेक्ट करेगा जिसमें anime movies, tv shows, और series दिखेंगे
  • अब, आपके पास दो विकल्प होंगे; एक एचडी में स्ट्रीम और दूसरा एचडी में डाउनलोड ।
  • डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें
  • अपनी इच्छा अनुसार movie quality का चयन करें और फिर लिंक को सेव करे और उस स्थान को चुनें जहां आप फ़ाइल स्टोर करना चाहते हैं।

123Movies पर किस quality में फिल्म उपलब्ध है ?

123Movies के पास तमिल और तमिल डब मोशन पिक्चर्स के रूप में संदर्भित फिल्मों का असीमित संग्रह है। इस hyperlinks पर, आप संभवतः तमिल में डब की गई अधिकांश हॉलीवुड मोशन पिक्चर्स को देख सकते हैं। प्लेटफार्म विभिन्न वीडियो हाई क्वालिटी के साथ फिल्मों का एक बड़ा कलेक्शन प्रदान करता है। फिल्मों को 300 mb, स्मार्टफोन के लिए mp4- फॉर्मेट में लॉन्च किया जाता है। हाई क्वालिटी वाले प्रेमियों के लिए फिल्म Blueray, 1080p, 720p विविधताओं में पाया जाता है।

  • DVDScr
  • DVDrip
  • Bluray
  • 1080p
  • HDrip
  • 720p
  • 420p

123Movies 2021 से हम किस साइज़ की फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं?

  • 300 MB Size Movies
  • 500 MB Size Movies
  • 700 MB Size Movies
  • 1GB MB Size Movies
  • 2GB MB Size Movies

123Movies के Alternate options क्या हैं?

आपको कई सारे पाइरेसी पेज मिलेंगे जो आपको बिना किसी लागत के सबसे लेटेस्ट मोशन पिक्चर्स और मूवी प्राप्त करने की अनुमति देंगे। हमने कुछ पाइरेटेड पेज चुने हैं जो 123Movies के जबरदस्त प्रतियोगी हो सकते हैं और आने वालों को उनके बारे में बता सकते हैं। कुछ की लिस्ट नीचे दी जा रही है। 

123Movies 2021 के लिए Best Legal Alternatives क्या हैं?

अपनी पसंदीदा फिल्मों को ऑनलाइन देखने के लिए कानूनी वेबसाइटों का उपयोग करना हमेशा बेहतर होता है। उस स्थिति में, आप सुरक्षित होते हैं और शांति से अपनी फिल्म देख सकते हैं। हां, आपको अपने मनोरंजन पर थोड़ा खर्च करना होगा, लेकिन ये खर्च आपके लिए बहुत मायने नहीं रखता है कि जब भी आप अपने प्रियजनों के साथ फिल्म देखते हैं हैं, तो पूरे वर्ष के लिए।

जैसा कि अब हमने ऊपर कुछ गैरकानूनी वैकल्पिक विकल्पों के बारे में बात की है। यहाँ सूचीबद्ध 123Movies के कुछ बेहतरीन अधिकृत कानूनी विकल्प हैं जिनका उपयोग ग्राहक मोशन पिक्चर्स या विभिन्न फिल्मों को ऑन-लाइन दर्ज करने और देखने के लिए कर सकते हैं। ग्राहकों को निर्देश दिया जाता है कि वे ऐसी वेब साइटों का उपयोग करने के लिए कुछ अन्य अनधिकृत टोरेंट वेब साइटों का उपयोग न करें। नीचे 123Movies के वैकल्पिक विकल्पों पर एक नज़र डालें:

  • PopCornFlix
  • Sony Crunch
  • Netflix
  • Amazon Prime Video
  • Mx Player
  • Sony Liv
  • Ice movie
  • Yesmovies
  • GoMovies
  • Nitro
  • HDO
  • MovieNinja
  • Moviezwap
  • Movies4U
  • LookMovie

123Movies 2021- Leaked Latest Bollywood & Hollywood Movies

Tamilrockers के समान, 123Movies ने हाल ही में अवैध डाउनलोड के लिए अपनी वेबसाइट पर दर्जनों बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्में लीक की हैं। 123Movies द्वारा हाल ही में लीक की गई फिल्मों की सूची इस प्रकार है:

  • Ludo
  • Mirzapur Season 2
  • IT Chapter Two
  • Spiderman-Far From Home
  • Burn
  • Angel Has Fallen
  • A Score to Settle
  • Once Upon a Time in Hollywood
  • X-Man Dark Phoenix
  • Godzilla King of the Monsters
  • The Angry Birds Movie 2
  • The Lion King
  • Avengers Endgame
  • John Wick Chapter 3
  • Captain Marvel
  • Climax
  • Kim Possible
  • Yesterday
  • The Untold Story
  • Shaft
  • Paper Year
  • Why Women Kill
  • The Outpost
  • Temple
  • Snowfall
  • Suits
  • Pearson
  • Grand Hotel
  • A Confession
  • Dabangg
  • Baaghi 3
  • Angrezi Medium
  • Chal Mera Putt 2
  • Dharala Prabhu
  • Hit
  • 1917
  • Bala
  • Panga
  • Dabangg
  • Little Ladies
  • Dolittle
  • Tremendous 30
  • WAR
  • Love Aaj Kal
  • Simmba
  • Kedarnath
  • Uri: The Surgical Strike
  • Saaho
  • Malang
  • Shikara
  • Hacked
  • Jawaani Jaaneman
  • Avenue Dancer 3D

123Movies पैसे कैसे कमाता है? 

यह 123Movies 2021 एक मुफ्त मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट है, जिसमें उनकी होस्टिंग लागत को पुनर्प्राप्त करने या कुछ राजस्व बनाने के लिए 123Movies वेबसाइट कुछ पॉप विज्ञापनों का उपयोग करती है। चूंकि यह एक पायरेसी वेबसाइट है, इसलिए वेबसाइट Google Adsense विज्ञापन चलाने में सक्षम नहीं है। यही कारण है कि जब आप 123Movies से मुफ्त फिल्में डाउनलोड करते हैं, तो स्क्रीन पर पॉप-अप विज्ञापन दिखाई देते हैं और अज्ञात साइटों पर रिडायरेक्ट हो जाते हैं।

ये मुफ्त मूवी डाउनलोड वेबसाइट Tamilrockers, Worldfree4U और Tamilyogi के सर्वश्रेष्ठ विकल्पों में से एक के रूप में उभरी हैं। वेबसाइट ने दर्शकों के बीच अपार लोकप्रियता हासिल की है और Tamil movies, Hindi movies या dual audio movies. को डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छी पसंद बन गई है।

Bollywood या Hollywood के अलावा, आपको विभिन्न प्रकार की animated movies मिलेंगी, जो बच्चों से लेकर वयस्कों तक सभी आयु वर्ग को आकर्षित करेंगी। वेबसाइट पर पॉप-अप विज्ञापनों के माध्यम से एक महीने में $ 3K से $ 5K कमाने की संभावना है क्योंकि इसके दुनिया भर में लाखों विजिटर्स हैं।

पायरेसी वेबसाइटों पर फिल्मों की संख्या बढ़ रही है। अवैध वेबसाइटों पर फिल्में देखना सुरक्षित नहीं है।

123Movies एक नई फिल्म को कितनी जल्दी रिलीज़ करता है?

123Movies गैरकानूनी वेबसाइट अपनी वेबसाइट पर पुरानी और साथ ही नई फिल्मों को रिलीज़ करती है। जब कोई नई फिल्म थिएटर में रिलीज़ होती है, तो यह अवैध वेबसाइट मूवी की चोरी करती है और उसे अपनी वेबसाइट पर अपलोड करती है। लेटेस्ट फिल्म रिलीज़ होते ही यूजर्स 123Movies अवैध वेबसाइट से लेटेस्ट मूवी डाउनलोड लिंक प्राप्त कर सकते हैं। 123Movies, FMovies, Filmywap जैसी अवैध वेबसाइटों से फिल्में देखना या डाउनलोड करना एक अपराध है। इसलिए हम सुझाव देते हैं कि इस प्रकार की अवैध वेबसाइटों से फिल्में न देखें और डाउनलोड भी न करें।

क्या 123Movies से on-line, motion pictures, web-series, TV Serials, OTT Films, OTT web-seriesको देखना या प्राप्त करना गैरकानूनी है?

123Movies एक इंटरनेट साइट है जो pirated motion pictures, TV serials, web-series, OTT unique net collection, OTT unique motion pictures प्रकाशित करती है। चूंकि यह पायरेटेड कंटेंट है, इसलिए कानून किसी व्यक्ति को ऐसी वेब साइटों पर जाने से रोकता है। प्रत्येक देश का अपना व्यक्तिगत प्रबंधन तंत्र होता है ताकि वे अपने देश के लोग ऐसी वेब साइटों से दूर रहें। यदि हम गैरकानूनी तरीकों से ऐसी वेब साइटों पर जाते हैं, तो यह एक अपराध है। पाइरेटेड वेबसाइटों पर कॉपीराइट का काम देखने वाले व्यक्तियों के लिए प्रत्येक देश के अपने व्यक्तिगत कानूनी दिशानिर्देश और दंड हैं। बहुत से देशों में, पायरेटेड वेब साइट से कॉपीराइट कंटेंट देखने वाले ग्राहकों के लिए एक बहुत अच्छा जुर्माना लगाया जाता है। , कुछ देशो के पास कानूनी दिशानिर्देश हैं जो किसी व्यक्ति को गैर-कानूनी / प्रतिबंधित कंटेंट को ऑनलाइन देखने के लिए गिरफ्तार कर सकते हैं। इसलिए, कृपया अपने क्षेत्र में साइबर कानून को जानें और सुरक्षित रहने का प्रयास करें। 

Disclaimer:

Find Solution Hindi  किसी भी अवैध वेबसाइटों का समर्थन नहीं करता है, जैसे – 123Movies, Kuttymovies, Tamilrockers, Movierulz, FIlmywep, Tamil Gun और अन्य अपने मंच से फिल्में देखने या डाउनलोड करने के लिए हम हमेशा मना करते हैं। हम थिएटर में या कानूनी रूप से वैध कानूनी OTT प्लेटफार्मों जैसे Netflix और Amazon Prime को कानूनी रूप से देखने और आनंद लेने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करते हैं।

हमारे  Twitter पेज को फॉलो करने के लिए यहाँ क्लिक करे  और Facebook पेज को भी फॉलो करने के लिए यहाँ क्लिक करे