BonsaiHD  एक ऑनलाइन पोर्टल है जहाँ HD quality में  Bollywood, Hollywood और South Indian movies download कर सकते हैं। इस वेबसाइट को लॉन्च हुए शायद ही एक साल हुआ हो लेकिन यह भारत की सबसे तेजी से बढ़ने वाली movies downloading sites में से एक बनकर उभरी है।

इस तथ्य से कोई इनकार नहीं किया जा सकता है कि इंटरनेट पर लाखो movies downloading sites हैं लेकिन सबसे अच्छा और भरोसेमंद ढूंढना अभी भी कहना मुश्किल है। अधिकांश मूmovie download sites भारत में प्रतिबंधित हैं और VPN का उपयोग किए बिना इस वेबसाइट को विजिट नहीं किया जा सकता है, लेकिन Bonsai एक ऐसी साइट है, जिसे VPN के बिना भी देखा जा सकता है।

BonsaiHD.fun पर जाने से पहले, यहां आपको वेबसाइट के बारे में जानने की जरूरत है:

BonsaiHD 2021 क्या है


BonsaiHD से आप  Hindi, English, Tamil, Telugu and Malayalam movies को HD quality में मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन इस बात को याद रखे की यह एक गैर कानूनी वेबसाइट है। BonsaiHD उन वेबसाइटों में से है जो दुनिया भर में फिल्मों के बॉक्स ऑफिस का कलेक्शन को प्रभावित कर रही हैं।

हां, आपने उसे सही पढ़ा है! यह एकमात्र ऐसी वेबसाइट नहीं है जो सभी शैलियों और भाषाओं की फिल्मों को मुफ्त में लीक करती है, इससे पहले कि फिल्म सिनेमाघरों में भी हिट हो सकती है, सैकड़ों साइटें हैं जो सभी latest movies को रिलीज होने के साथ ही लीक कर रही हैं।

ऐसे लाखों लोग हैं जो इन पायरेटेड फ़िल्मों को डाउनलोड कर फिल्म जगत को नुकसान पंहुचा रहे हैं जो अपने पसंदीदा सितारों की फ़िल्में देखने के लिए सिनेमाघरों में जाने से रोकती हैं। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो BonsaiHD जैसी वेबसाइटों द्वारा की गई अवैध गतिविधियों के कारण, फिल्म निर्माताओं को हर साल लाखों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ता है।

मीडिया उद्योग के निदेशक, निर्माता और पेशेवर काफी सक्रीय हैं जिन्होंने कई शिकायतों को दर्ज करके और इसके बारे में मुखर होकर पायरेसी को मिटाने की पूरी कोशिश की। लेकिन, लगता है कि भारत में पायरेसी वेबसाइटों को रोकने के उनके प्रयास बेकार हो गए हैं।

इन अवैध वेबसाइटों की बढ़ती लोकप्रियता के पीछे एकमात्र कारण उनके पास HD quality में movies, web series and TV shows का विशाल कलेक्शन है। इस तरह के इंटरफ़ेस ऑनलाइन पोर्टल्स लाखों लोगों को पायरेटेड कंटेंट डाउनलोड करने का लालच दे रहे हैं।

यह पायरेसी वेबसाइट से Tamil movies, Hollywood Dual Audio Movies, Hindi Dubbed and Telugu movies को मुफ्त डाउनलोड करने के लिए एक विशाल ऑनलाइन मूवीज कलेक्शन प्रस्तुत करती है। यदि आप सभी लेटेस्ट फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए एक वेबसाइट की तलाश कर रहे हैं तो BonsaiHD आपके लिए अच्छा साबित होगा । हां, यह वेबसाइट मुफ्त डाउनलोड के लिए HD quality वाली जितनी जल्दी हो सके सभी latest movies को अपलोड करें।

अन्य torrent website की तरह, इस वेबसाइट के भी अपने कई एक्सटेंशन हैं जो न केवल लोगों को डाउनलोड करने के लिए प्रदान करते हैं बल्कि रिलीज़ होने की तारीख के अनुसार क्रमबद्ध latest movies की सूची से भी देख सकते हैं और चुन सकते हैं।

BonsaiHD leaked Latest movies

जैसा कि हमने पहले ही ऊपर उल्लेख किया है कि BonsaiHD सभी क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों, वेब सीरीज और टीवी शो को लीक करने के लिए जाना जाता है। इस free movies download website के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें 300 mb की मूवीज हैं जो एक बार 300 mb की कम डाटा के साथ आसानी से फिल्में डाउनलोड हो जाती हैं।

जहां तक लेटेस्ट फिल्मों का संबंध है, Bonsai ने हाल ही में दर्जनों बॉलीवुड फिल्में लीक की थीं, जिनमें दिल बेखर, घूमकेतु, गुलाबो सीताबो, शकुंतला देवी, यारा, खुदा हाफिज, छपाक, वार, गुल्ली बॉय, गुड न्यूज, शुभ मंगल ज्यादा सावधान शामिल हैं।

इस पाइरेसी वेबसाइट द्वारा लीक की गई कई फिल्में हैं जिनमें Penguin, Mamangam, Krishna and His Leela, Pressure cooker, Kadaram Kondan, Saaho, Adithya Varma, Avengers: Endgame, Baahubali, Baahubali 2, 2.0, Bharat और बहुत सारी फिल्मे शामिल हैं।

वेबसाइट ने बर्ड ऑफ प्री, जोकर, कबीर सिंह, डियर कॉमरेड, अर्जुन पटियाला, स्पाइडर मैन: फार फ्रॉम होम, द लॉयन किंग, जॉन विक 3, दबंग 3, और अन्य जैसी बहुप्रतीक्षित फिल्में भी लीक की थीं।

भारत में BonsaiHD का महत्त्व

यदि आप भारत के नागरिक हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि देश में मूवी पाइरेसी को अपराध माना जाता है। 2018 में, भारत सरकार ने हजारों वेबसाइट को BonsaiHD movies download, Tamilrockers, Movierulz, 9XMovies  जैसे वेबसाइट Google द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है ।

हालाँकि, प्रतीत होता है कि भारत सरकार द्वारा किए गए प्रयासों से निपटने और गिरफ्तारी से बचने के लिए इस तरह की वेबसाइटें .com, .info, .un, .net से डोमेन एक्सटेंशन बदलती रहती हैं ।

BonsaiHD के समान अन्य वेबसाइटों की सूची:

पायरेसी रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?

भारत सरकार ने कई अवसरों पर पायरेसी वेबसाइटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है, लेकिन वे देश में चोरी पर अंकुश लगाने में विफल रहे हैं। 2019 में अनुमोदित सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के अनुसार, किसी भी व्यक्ति को निर्माताओं की लिखित सहमति के बिना अगर कोई भी फिल्म की रिकॉर्डिंग मिलती है, तो इसके लिए तीन साल की जेल की अवधि का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा दोषियों पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

UWatchFree 2021 – Watch free Online Movies and TV Series and download

क्या BonsaiHD.fun से फिल्म डाउनलोड करने के पर जेल या जुर्माना लगाया जा सकता है?

भारत में पायरेसी कानून के अनुसार, किसी व्यक्ति को अदालत में पेश किया जाता है और वह किसी और के उल्लंघन में मदद करने और BonsaiHD movie download, से copyright movie download करने के लिए दोषी साबित होता है, तो यह एक आपराधिक कृत्य माना जाएगा। अदालत यह मान लेगी कि उस व्यक्ति को उल्लंघन का पता था क्योंकि ज्यादातर मामलों में फिल्म में एक वॉटरमार्क या नोटिस होता है जो दर्शाता है कि यह कॉपीराइट कंटेंट है।

पायरेसी कानून के तहत, इस तरह के अपराध के लिए दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति को छह महीने और तीन साल की जेल की सजा होती है, जिसमें ₹ 50,000 और 200,000 (अपराध की गंभीरता के आधार पर) के बीच जुर्माना होता है।

Disclaimer:

Find Solution Hindi किसी भी तरह से पाइरेसी को बढ़ावा देने का इरादा नहीं रखता है। 1957 के कॉपीराइट एक्ट के तहत पाइरेसी को अपराध और गंभीर अपराध माना जाता है। इस लेख का उद्देश्य हमारे पाठकों को पाइरेसी के बारे में बताना और फिल्मों को देखने और डाउनलोड करने के लिए कानूनी वेबसाइट पर जाने के लिए प्रोत्साहित करना है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप किसी भी रूप में पाइरेसी को प्रोत्साहित या संलग्न न करें।

हमारे  Twitter पेज को फॉलो करने के लिए यहाँ क्लिक करे  और Facebook पेज को भी फॉलो करने के लिए यहाँ क्लिक करे