Yomovies 2021 | yomovies online movie watch | Yomovies Illegal Download HD Bollywood Movies | Watch Latest Yomovies Movies | TV Series Online watch and download | Yo Movies Website Latest News | Yomovies Online Movie in Hindi | yomovies bollywood movies

Yomovies HD गुणवत्ता में बॉलीवुड फिल्में डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छी साइटों में से एक है। हां, आपने उसे सही पढ़ा है!। YoMovies एक ऐसी साइट है जो free download के लिए HD quality में सभी latest hindi movies, web series और TV show प्रदान नहीं करती है।

अगर आप बोरियत महसूस कर रहे हैं और bollywood movies देखने का आनंद उठा रहे हैं, तो Yomovies आपको मनोरंजन के लिए एक सही विकल्प है। हम सभी जानते हैं कि HD quality में bollywood movies download करने के लिए सबसे अच्छी साइट ढूंढना कितना मुश्किल है। उसी को ध्यान में रखते हुए, हमने एक व्यापक शोध किया है और पाया है कि YoMovies hindi movies, TV show और web series को HD quality में डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छी जगह है।

जिन लोगों ने YoMovies देखी है, उन्हें महसूस हुआ होगा कि यह movie download website कितनी उपयोगी है। इन वर्षों में, YoMovies ने movies और web series के अपने विशाल कलेक्शन के लिए देश भर में एक बड़ा प्रशंसक आधार तैयार किया है।

क्या बनाता है YoMovies सबसे अच्छा bollywood movies download site है यह न केवल डाउनलोड करने का विकल्प प्रदान करता है, बल्कि अपने यूजर्स को free में movies को online stream करने की अनुमति देता है। YoMovies को शामिल किए बिना bollywood movies की downloading site की सूची पूरी नहीं हो सकती है।

Contents hide

YoMovies 2021 website क्या है ?

YoMovies न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में वेबसाइटों को डाउनलोड करने वाली सर्वश्रेष्ठ और शीर्ष बॉलीवुड फिल्मों में से एक है। इसके अधिकांश उपयोगकर्ता भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, पाकिस्तान, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया से आते हैं।

Yomovies free download करने योग्य video content प्रदान करता है जो यूजर इस पेज पर आनंद ले सकते हैं। भारत में पाकिस्तान में सबसे लोकप्रिय होने से, यह महान फिल्मों का स्रोत है जिन्हें कानून और भौगोलिक स्थिति प्रतिबंध के कारण टीवी या अन्य साइटों पर नहीं देखा जा सकता है।

Yomovies Xyz वर्तमान में भारत में एक top movie downloading website है। मंच आपको न केवल लोकप्रिय hollywood या bollywood movies बल्कि Tamil, Telugu, panjabi movies तक पहुंचने का मौका देता है। इसके अलावा, वेबसाइट पर डब किए गए वीडियो हैं यदि आप single domain language नहीं समझते हैं, लेकिन आपको वीडियो पसंद है। हममें से बहुत से लोग जो एशिया से संबंध रखते हैं, एक भाषा बाधा मुद्दा है, हम हॉलीवुड की फिल्मों को नहीं समझ सकते। तो, यह आपको अपनी खुद की जीभ में एक डब फिल्म संस्करण देता है, आप इसे भी समझ पाएंगे।

वर्तमान में, यह भारत में सबसे अधिक देखी जाने वाली bollywood movies में से एक है। YoMovies एक वेबसाइट है जहाँ आपको बॉलीवुड की सभी फ़िल्में, वेब सीरीज़ और टीवी शो उनकी रिलीज़ के दिन मिलते हैं।

Yomovies co का इतिहास

Yomovies सह वेबसाइट में एक निजी स्वामित्व वाली वेबसाइट के रूप में तब शीर्ष हिट की पेशकश शुरू हुई। और धीरे-धीरे वेबसाइट का विस्तार होना शुरू हो गया क्योंकि वे नवीनतम हिट पोस्ट करते रहे। बड़ी फिल्म लाइब्रेरी की वजह से अगर साइट के साथ-साथ फिल्मों के बीच की विविधता भी है तो यह भारत में एक प्रसिद्ध फिल्म डाउनलोडर है। और जैसे-जैसे समय बीतता गया यह भारत की सबसे बड़ी डाउनलोडर फिल्मों में से एक बन गई।

खबरों के अनुसार, योमोविस वेबसाइट एक तत्कालीन वेबसाइट के रूप में शुरू हुई, जो तत्कालीन ब्लोकबस्टर फिल्में प्रदान करती थी। धीरे-धीरे, वेबसाइट ने लगभग सभी latest bollywood movies, web series और free download के लिए TV show प्रदान करना शुरू कर दिया। फिल्मों के अपने अपशिष्ट संग्रह के कारण, वेबसाइट भारत में एक घरेलू नाम बन गया है।

जो फिल्म अवैध वेबसाइट द्वारा लीक की गई है, वह यहां दी गई है। इस तरह की piracy websites अक्सर अपनी websites पर फिल्में लीक करती हैं।

Yomovies 2021 भारत में इतना popular क्यों है?

HD quality में bollywood movie देखना किसे पसंद नहीं है? अगर आपको अपने घर में आराम से HD quality में सभी latest bollywood movies मिलती हैं, तो आप सिनेमाघरों में भी क्यों देखेंगे।

YoMovies free download के लिए उनकी रिलीज़ के कुछ घंटों के भीतर bollywood की सभी latest movies और web series को HD quality में लीक कर देती है। यही एक कारण हो सकता है कि भारत में YoMovies इतना लोकप्रिय हो गया है।

अगर हम इसकी वैश्विक एलेक्सा रेटिंग पर नज़र डालें तो यह 55,836 है। अगर एलेक्सा डॉट कॉम के माध्यम से एकत्र की गई जानकारी का कुछ भी हासिल करना है, तो डेटा दिखाता है कि यह न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर के विभिन्न देशों में काफी लोकप्रिय हो गया है।

वास्तव में, एलेक्स.कॉम से पता चलता है कि इस प्लेटफ़ॉर्म के एक व्यक्ति द्वारा 4.5 साइटें नियमित रूप से ब्राउज़ की जाती हैं, जिसमें वेब पर औसतन समय व्यतीत होता है 4:13 मिनट

YoMovies 2021- Movie Categories

Yomovies वीडियो का एक बड़ा चयन प्रदान करता है। लेकिन सभी फिल्मों को समान प्रतिक्रिया नहीं मिलती है। अधिमानतः जब फिल्मों को फिल्म की कुछ श्रेणियों के तहत दस अन्य की तुलना में अधिक खोज और प्रतिक्रिया मिलती है। तो आइए एक नजर डालते हैं वेबसाइट के लोकप्रिय फिल्म के प्रकार पर।

  • Drama 
  • Love
  • Fighting
  • Strategy
  • War
  • Horror
  • Thriller
  • Suspense
  • Mystery
  • Sci-fi
  • Anime
  • Fantasy
  • Cartoon
  • Mythology

 YoMovies 2021- Alternatives sites

चूंकि YoMovies वेबसाइट एक गैरकानूनी है और हम जानते हैं कि यह कितनी देर तक चलेगी, हम इस साइट पर निर्भर नहीं रह सकते। इसीलिए हमने यो फिल्मों के समान वेबसाइटों की एक सूची तैयार की है जो अवरुद्ध या प्रतिबंधित होने पर काम आएंगी।

YoMovies विकल्पों की सूची देखें:

Yomovies old website list

Yomovies.comYomovies.net
Yomovies.acYomovies.in
Yomovies.twYomovies.all
Yomovies.wsYomovies.km
Yomovies.reYomovies.ai
Yomovies.wpYomovies.bz
Yomovies.trYomovies.today
Yomovies.grYomovies.be

Yomovies 2021- new URL / website link

दुनिया भर के कई लोग दावा कर रहे हैं कि Yomovies का URL बदल दिया गया है। हाँ, यह सच है और Yomovies का नया URL Yomovies.xyz है।

इस वेबसाइट Yomovies पोर्टल में कई domain version हैं। अधिकांश domain version को एक Main URL पर रिडायरेक्ट किया जाता है। हमने सभी domain version की सूची ऊपर दे दी है।

Yomovies कैसे पैसे कमाता करता है?

यह स्पष्ट है कि चूंकि Yomovies एक पायरेटेड वेबसाइट है, इसलिए Google के विज्ञापन उस पर कभी नहीं दिखाए जाएंगे। तो अगर आप सोच रहे होंगे कि क्या ऐसे Ads Networks हैं जो इन Pirated Movies Sites द्वारा उपयोग किए जाते हैं।

तो इसका उत्तर बिल्कुल हाँ है, कई अलोकप्रिय विज्ञापन नेटवर्क हैं जैसे Propeller Ads Media, popAds, popMyAds, Dynamic Oxygen, Exit Junction, Blacklabelads, BuzzBizz जो इन पायरेटेड और एडल्ट कंटेंट साइट्स के लिए वरदान का काम करते हैं। यही से वे इतनी अच्छी कमाई करते हैं। जो उन्हें बाद में अधिक चोरी करने के लिए प्रेरित करता है।

हम Hollywood या Bollywood movies को कैसे access कर सकते हैं?

जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि Yomovies Hollywood या Yomovies Bollywood एक अवैध वेबसाइट है। इस वेबसाइट का उपयोग आपको मुश्किल में डाल सकता है। लेकिन अगर आप अभी भी वेबसाइट एक्सेस करना चाहते हैं तो अब यह आपके ऊपर है, आप नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:

  • सुरक्षित रहने के लिए, सबसे पहले, आपको अपनी पहचान छिपाने के लिए VPN का उपयोग करना चाहिए और वेबसाइट के प्रतिबंधों को बायपास करना चाहिए।
  • आपको कुछ अच्छे VPN provider के apps इंस्टॉल करने होंगे। आप Turbo VPN, Express VPN, Nord VPN, Surf Shark, IP Vanish, Private Internet Access, या इसके अलावा और कोई भी इंस्टॉल कर सकते हैं।
  • एक VPN इंस्टॉल करने के बाद, VPN software खोलें और उस देश का आईपी पता चुनें जहां Yomovies songs, और movies प्रतिबंधित नहीं हैं।
  • एक बार आईपी एड्रेस बदल जाने के बाद, अब आप जो चाहें डाउनलोड कर सकते हैं।

पायरेसी रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?

फिल्मों की चोरी को खत्म करने के लिए सरकार ने निश्चित कदम उठाए हैं। 2019 में अनुमोदित सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के अनुसार, कोई भी व्यक्ति निर्माता की लिखित सहमति के बिना फिल्म रिकॉर्ड करता हुआ पाया जाता है, तो उसे 3 साल तक की जेल की सजा हो सकती है। इसके अलावा दोषियों पर 10 लाख का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। अवैध torrent websites पर पायरेटेड कॉपीयों को प्रसारित करने वाले लोगों को भी जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है।

क्या मैं अवैध रूप से फिल्म डाउनलोड करने के लिए जेल जाऊंगा या जुर्माना लगाया जा सकता है?

भारत में पायरेसी कानून के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को अदालत में ले जाया जाता है और यह साबित हो जाता है कि उसने जानबूझकर उल्लंघन किया है या किसी और का उल्लंघन करने में मदद की है और Yomovies से कॉपीराइट वाली फिल्म डाउनलोड की है, तो यह एक आपराधिक कृत्य माना जाएगा । अदालत यह मान लेगी कि उस व्यक्ति को उल्लंघन का पता था क्योंकि ज्यादातर मामलों में फिल्म में एक वॉटरमार्क या नोटिस होता है जो दर्शाता है कि यह कॉपीराइट का काम है।

कानून के तहत, इस तरह के पहले अपराध के लिए दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति के लिए सजा छह महीने और तीन साल की जेल होती है, जिसमें ₹ 50,000 और 200,000 (अपराध की गंभीरता के आधार पर) के बीच जुर्माना होता है।

Yomovies 2021 – FAQs

1. मैं ऐसी वेबसाइटों का सुरक्षित उपयोग कैसे कर सकता हूं?

इस तरह की पायरेटेड वेबसाइटों का उपयोग करना सुरक्षित नहीं है क्योंकि यह भारत में प्रतिबंधित है। फिर भी, यदि आप इस पर फिल्में डाउनलोड या देखना चाहते हैं, तो आप एक VPN डाउनलोड कर सकते हैं और इन वेबसाइटों तक पहुंचने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह आपके वास्तविक आईपी पते को प्रकट नहीं करेगा।

2. क्या फिल्म डाउनलोड करने में आपको काफी डेटा खर्च होता है?

जब आप Yomovies 2021 में मूवी डाउनलोड कर रहे हैं, तो यह उस तरह के रेजोल्यूशन पर आधारित होता है, जिस तरह के लिए आप तय करते हैं। जब आप हाई रिज़ॉल्यूशन के लिए जा रहे हैं, तो इससे आपको भारी डेटा खर्च करना पड़ेगा और जब आप कम रिज़ॉल्यूशन के लिए जा रहे हैं, तो यह आपके लिए कम डेटा खर्च करेगा।

3. मैं प्रति दिन कितनी फिल्में डाउनलोड कर सकता हूं?

आप जितनी चाहें उतनी फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं। ऐसी वेबसाइटों से फिल्में डाउनलोड करने के लिए कोई विशेष सीमा नहीं है, यही वजह है कि लोग अवैध वेबसाइटों जैसे कि Filmywap, Moviesda, worldfree4u , Tamilrockers, Tamilgun, आदि से फिल्में डाउनलोड करना पसंद करते हैं।

4. क्या फिल्में अपलोड करना या फिल्में डाउनलोड करना गैरकानूनी है?

दोनों, पायरेटेड मूवीज अपलोड करना और ऐसी गैरकानूनी वेबसाइटों से पायरेटेड मूवीज डाउनलोड करना गैरकानूनी है। न केवल इन दो कार्यों, बल्कि पायरेटेड कंटेंट से संबंधित कोई भी कार्य अवैध है और आपको कानून द्वारा दंडित किया जा सकता है।

5. Yomovies पर किस प्रकार की फिल्में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं?

डाउनलोड करने के लिए लगभग हर भाषा की फिल्में और वीडियो Yomovies पर उपलब्ध हैं। बॉलीवुड से हॉलीवुड तक, इस वेबसाइट के माध्यम से लगभग हर नई फिल्म का उपयोग किया जा सकता है। वे फिल्मों के dubbed versions भी पेश करते हैं।

Disclaimer:

Find Solution Hindi  किसी भी अवैध वेबसाइटों का समर्थन नहीं करता है, जैसे – Yomovies, Kuttymovies, Tamilrockers, Movierulz, FIlmywep, Tamil Gun और अन्य अपने मंच से फिल्में देखने या डाउनलोड करने के लिए हम हमेशा मना करते हैं। हम थिएटर में या कानूनी रूप से वैध कानूनी OTT प्लेटफार्मों जैसे Netflix और Amazon Prime को कानूनी रूप से देखने और आनंद लेने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करते हैं।

हमारे  Twitter पेज को फॉलो करने के लिए यहाँ क्लिक करे  और Facebook पेज को भी फॉलो करने के लिए यहाँ क्लिक करे